FM Whatsapp Update Kaise Kare 2022 – एफएम व्हाट्सएप अपडेट कैसे करें

FM Whatsapp Update Kaise Kare
FM Whatsapp Update Kaise Kare 

FM Whatsapp Update Kaise Kare के बारे में हम इस पोस्ट में आज बात करने वाले हैं बहुत सारे लोग FM Whatsapp Update के बारे में जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं।

हम सभी जानते हैं कि व्हाट्सएप हमें एक सीमा तक परमिशन देता है और हम व्हाट्सएप में बहुत सारी चीजों को नहीं कर सकते हैं यानी कि एक लिमिट तक फोटो सेंड कर सकते हैं या फिर एक लिमिट तक फाइल को सेंड कर सकते हैं।

व्हाट्सएप के अलावा भी बहुत सारे ऐसे व्हाट्सएप आ चुके हैं जो यूजर को बहुत सारी परमिशन अलाउड करते हैं आप सभी ने FM Whatsapp को अपने मोबाइल फोन पर डाउनलोड किया होगा और अब आप अपने मोबाइल फोन पर FM Whatsapp Update करना चाहते होंगे।

Advertisement

FM Whatsapp Update बहुत आसान है लेकिन बहुत सारे लोगों को जानकारी नहीं है कि FM Whatsapp Update कैसे किया जाता है?

FM Whatsapp Update Kya hai

FM Whatsapp एक प्रकार का सोशल मीडिया एप्लीकेशन है आप इस एप्लीकेशन का इस्तेमाल व्हाट्सएप की तरह कर सकते हैं जिस प्रकार व्हाट्सएप में आप ऑनलाइन चैटिंग या फिर डॉक्यूमेंट सेंड फोटो और वीडियो सेंड करते हैं उसी तरीके से आप FM Whatsapp पर भी कर सकते हैं।

FM Whatsapp एक प्रकार से व्हाट्सएप के अलावा ऑप्शन है। अगर आपको व्हाट्सएप नहीं चलाना है और आप दूसरा व्हाट्सएप चलाना चाहते हैं तो आप FM Whatsapp चला सकते हैं क्योंकि आपको यहां पर बहुत सारी फीचर मिलेंगे। व्हाट्सएप की तुलना में आपको FM Whatsapp पर ज्यादा फीचर देखने के लिए मिल सकते हैं।

FM Whatsapp और व्हाट्सएप में थोड़ा बहुत अंतर है। व्हाट्सएप एप्लीकेशन को आप सीधा गूगल प्ले स्टोर से इंस्टॉल कर सकते हैं लेकिन FM Whatsapp को आप कभी भी गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड नहीं कर सकते। FM Whatsapp को Apk Version में डाउनलोड करना पड़ता है।

FM Whatsapp Apk Download Kaise Kare

FM Whatsapp एपीके वर्जन को डाउनलोड करना बहुत ही आसान है आप अगर अपने मोबाइल फोन पर

Advertisement

FM Whatsapp एपीके को डाउनलोड करना चाहते हैं तो आप नीचे दिए गए स्टेप को फॉलो करके FM Whatsapp Apk डाउनलोड कर सकते हैं।

  1. आपको अपने मोबाइल फोन पर गूगल ब्राउज़र ओपन करना है और सर्च बॉक्स पर आपको FM Whatsapp Apk टाइप करना है।
  1. FM Whatsapp Apk टाइप करने के बाद आपको सर्च पर क्लिक करना है।
  1. FM Whatsapp Apk सर्च पर क्लिक करने के बाद आपके सामने बहुत सारी रिजल्ट आ जाएंगे और टॉप पर आ रही वेबसाइट को ओपन करना है।
  1. FM Whatsapp Apk डाउनलोड वाली वेबसाइट को ओपन करने के बाद आपको यहां पर FM Whatsapp Apk Download का लिंक मिल जाएगा और आप यहां से FM Whatsapp Apk डाउनलोड कर सकते हैं।
  1. FM Whatsapp Apk डाउनलोड करने के बाद आपको इसे अपने मोबाइल फोन पर फाइल ब्राउज़र पर जाकर इंस्टॉल कर कर सारी परमिशन लेनी होगी।
  1. आपको अपने मोबाइल फोन की सेटिंग पर जाकर उनका नाम UnKnown सोर्सेस वाले ऑप्शन को ओपन कर लेना है और FM Whatsapp Apk को परमिशन देनी है।
Aap Name FM WhatsApp
Old version19.34.2
New Version19.35.3
Download Size59 MB
Download Link Download

FM Whatsapp Update Kaise Kare 

FM Whatsapp को समय-समय पर Update किया जाता है और अपडेट वर्जन को भी डाउनलोड करना बहुत ही आवश्यक है बहुत सारे लोग ऐसे हैं जिन्हें पता नहीं है कि FM Whatsapp Update कैसे किया जाता है इसमें घबराने वाली कोई बात नहीं है शुरुआत में किसी को भी जानकारी नहीं होती है कि FM Whatsapp Update कैसे करते हैं

FM Whatsapp को Update करने के 2 तरीके हैं। पहले तो आप बहुत ही आसानी से अपडेट कर सकते हैं दूसरे तरीके से भी आप आसानी से FM Whatsapp को Update अपडेट कर सकते हैं।

FM Whatsapp Update करने का पहला तरीका

  • आपको अपने मोबाइल फोन से सबसे पहले तो पुरानी FM Whatsapp को डिलीट कर देना है।
  • FM Whatsapp को डिलीट करने के बाद आपको वापस अपने मोबाइल फोन पर अपडेट वर्जन FM Whatsapp को डाउनलोड कर लेना है।
  • FM Whatsapp को दोबारा डाउनलोड करने के बाद आपको FM Whatsapp Update करने की आवश्यकता नहीं पड़ेगी।
  • बहुत सारे लोग ऐसे हैं जो इसी तरीके से FM Whatsapp Update करते हैं क्योंकि यह सबसे आसान तरीका माना जाता है।

FM Whatsapp Update करने का दूसरा तरीका

FM Whatsapp को Update आप Popup नोटिफिकेशन के माध्यम से भी अपडेट कर सकते हैं क्योंकि FM Whatsapp की तरफ से कोई भी अपडेट वर्जन आता है तो उसका नोटिफिकेशन आपके मोबाइल फोन की स्क्रीन पर आ जाएगा।

अगर आपकी स्क्रीन पर FM Whatsapp तरफ से कोई भी अपडेट वर्जन का नोटिफिकेशन नहीं आता है तो आप ऊपर दिए गए तरीके का इस्तेमाल भी कर सकते हैं।

Popup नोटिफिकेशन के अलावा आप FM Whatsapp सेटिंग पर जाकर भी FM Whatsapp को Update कर सकते हैं। इसके लिए आपको FM Whatsapp की सेटिंग को ओपन करना होगा और FM Whatsapp की सेटिंग पर जाने के बाद आप

FM Whatsapp New Version Download ऑप्शन पर क्लिक कर कर अपडेट कर सकते हैं।

एफएम व्हाट्सएप अपडेट क्यों नहीं हो रहा है?

अगर आपकी मोबाइल फोन पर एफएम व्हाट्सएप अपडेट नहीं हो रहा है। आपको दोबारा से अपने मोबाइल फोन पर एफएम व्हाट्सएप को डाउनलोड करना होगा। एफएम व्हाट्सएप की लेटेस्ट वर्जन को डाउनलोड करने के बाद आपको एफएम व्हाट्सएप अपडेट डाउनलोड करने की आवश्यकता नहीं पड़ेगी।

पुराना व्हाट्सएप डाउनलोड कैसे करें – Purana WhatsApp Download Kaise Karen

जीबी व्हाट्सएप डाउनलोड कैसे करें और जीबी व्हाट्सएप को अपडेट कैसे करें :2022

Battleground new update version – BGMI new update 2.1 version download kaise kare

Free Fire App 1 Mint Mai Download Kare – Free Fire App Download Kaise Kare

Pubg mobile lite new update 0.23.0 kaise kare

क्या FM व्हाट्सएप सुरक्षित है?

एफएम व्हाट्सएप सुरक्षित है या नहीं इस बात की कोई गारंटी नहीं दी जा सकती है क्योंकि यह थर्ड पार्टी का एप्लीकेशन है और यहां पर डाटा सुरक्षित रहता है या नहीं इस बात की कोई जानकारी नहीं दे सकता।

जिस प्रकार से व्हाट्सएप को सुरक्षित माना जाता है उसी प्रकार से एफएम व्हाट्सएप को बहुत सारे लोग सुरक्षित नहीं मानते हैं बहुत सारे लोगों का मानना है।

कि एफएम व्हाट्सएप पर डाटा बिल्कुल भी सुरक्षित नहीं रहता है।

FM व्हाट्सएप चालू कैसे करें?

FM व्हाट्सएप बहुत लोगों के मोबाइल फोन पर चालू नहीं हो रहा होगा आपको अपने मोबाइल फोन की सेटिंग पर जाकर Unknown Sources को इनेबल करना होगा। के लिए आपको अपने मोबाइल फोन की  Security Settings पर विजिट करना है और Unknown Sources को खोजना है और इसके बाद आपको Unknown Sources Enabled कर लेना है।

Unknown Sources Enabled करने के बाद भी आप अपने मोबाइल फोन पर FM व्हाट्सएप चालू कर सकते हैं। क्योंकि आप इसे थर्ड पार्टी की तरफ से डाउनलोड कर रहे हैं इसलिए आपको अपने मोबाइल फोन पर Unknown Sources Enebal करना बहुत ही आवश्यक होता है और एप्लीकेशन को परमिशन देना भी।

Conclusion

इस आर्टिकल का उद्देश्य था FM Whatsapp Update Kaise Kare के बारे में बताना। आप अपनी मर्जी से FM Whatsapp का इस्तेमाल कर सकते हैं।

अगर भविष्य में आपको कोई भी परेशानी होगी तो इसके लिए हमारी वेबसाइट किसी तरीके से जिम्मेदार नहीं रहेगी।

अपनी जिम्मेदारी पर FM Whatsapp Update और डाउनलोड कर सकते हैं। हमारी वेबसाइट  केवल लीगल एप्लीकेशन को समर्थन करती हैं

Leave a Comment