जादू टोना करने वाले का नाम कैसे पता करें – Jadu Tona Karne Wale ka Name Kaise Pata Kare

बहुत सारे लोग ऐसे हैं जो जादू टोने पर विश्वास करते हैं क्योंकि हम भारतीय हैं और हम अपनी परंपरा पर विश्वास करते हैं। आज इस आर्टिकल पर बात करने वाले हैं आप जादू टोना करने वाले का नाम कैसे पता कर सकते हैं।

Advertisement

अगर आपके घर में अशांति या फिर कोई व्यक्ति को बहुत सारी परेशानी हो रही है और अब जादू टोने के ऊपर शक खा रहे हैं आप को ऐसा लग रहा है कि किसी व्यक्ति ने आपके घर पर जादू टोना कर दिया है।

अगर कोई व्यक्ति जादू टोना करना चाहता है तो भारतीय परंपरा में जादू टोने करने वाले व्यक्ति का इलाज भी लिखा गया है। अगर कोई व्यक्ति किसी व्यक्ति पर जादू टोना करता है।

जादू टोना करना भारत में बहुत आम बात है प्राचीन काल से ही हो जादू टोना में विश्वास करते हैं और जादू टोना से संबंधित बातें पुराण में भी लिखी गई है। अर्थ वेद में जादू टोना के बारे में उल्लेख किया गया है।

अगर आपको ऐसा लगता है कि आपके घर में किसी ने जादू टोना कर दिया है और आप उस व्यक्ति का नाम पता करना चाहते हैं आप बहुत ही आसानी से जादू टोना करने वाले व्यक्ति का नाम पता कर सकते हैं।

भूत कैसे रोता है और भूत कैसे हंसता है?

जानिए राख का टीला भारत में कहा है

अपने गांव का मौसम कैसे देखें – Apne Gaon Ka Mausam Kaise Dekhen

Advertisement

बादल कैसे फटता है -Badal Kaise Fathta Hai

जादू टोना करने वाले व्यक्ति से कैसे बचे हैं

अगर आपको ऐसा लगता है कि जादू टोना सच में होता है तो आपको ऐसे व्यक्तियों से बचना चाहिए लौकी और जादू टोना करने वाले व्यक्ति आपके ऊपर कभी भी जादू कर सकते हैं।

बहुत सारे ऐसे उपाय हैं जिनका उपयोग करके आप जादू टोना करने वाले व्यक्ति से बच सकते हैं।

#1.काला धागा

अगर आपको ऐसा प्रतीत हो रहा है कि कोई व्यक्ति आपके ऊपर जादू टोना कर सकता है तो आपको हमेशा अपने दाएं हाथ पर काला धागा बांध लेना है।

काले धागे को आप पंडित से मंत्र पड़वा कर भी बहुत सकते हैं क्योंकि काला धागा बहुत ज्यादा शुभ माना जाता है।

#2. 3 लॉन्ग के दाने

आप अपने घर से बाहर जाते हैं तो आपको हमेशा अपनी जेब में तीन लॉन्ग के दाने हमेशा रखने हैं। लॉन्ग रखने के कारण जादू करने वाला व्यक्ति आपके पास नहीं आएगा।

#3.माचिस की तिल्ली

अगर आप अपनी तीन माचिस की तिलिया रखते हैं तो जादू करने वाला व्यक्ति कभी आपके पास नहीं आ सकता क्योंकि उसका जादू आपकी माचिस की तिल्ली से जल सकता है ऐसा पुराणों में लिखा गया है।

जादू टोना के लक्षण

जादू टोना के लक्षण अगर आपको अपने शरीर में दिखाई दे रहे हैं तू आपको इनका इलाज कराना चाहिए। जादू टोना के लक्षण इस प्रकार होते हैं जैसे

  • घर में रोजाना लड़ाई झगड़ा या फिर शांति का माहौल होना।
  • बार बार बीमार होना या फिर सर दर्द और किसी एक दर्द से पीड़ित हो ना।
  • पैसों की कमी होना और घर पर अकाल पड़ जाना।
  • व्यक्ति के द्वारा अजीब सी शारीरिक घटनाओं को किया जाना जैसे अल्लाह करना या फिर किसी से लड़ाई करना आदि।
  • रात को बुरे बुरे सपने देखना और एक डर सा महसूस करना।
  • जादू टोने में व्यक्ति की स्थिति एकदम कमजोर हो जाती है व्यक्ति कमजोर दिखने लगता है।
  • जादू टोने के अंतर्गत व्यक्ति अपने परिवार के सदस्यों की बात को नहीं सुनता है।

जादू टोना करने वाले व्यक्ति का नाम कैसे पता करें

चलिए अब बात करते हैं कि आप जादू टोना करने वाले व्यक्ति का नाम कैसे पता कर सकते हैं। जिस प्रकार से अर्थ वेद में जादू टोना के बारे में लिखा गया है उसी तरह उसके इलाज के बारे में लिखा गया है।

अगर कोई व्यक्ति आपके ऊपर जादू टोना करता है तो आप उसका आसानी से पता कर सकते हैं बहुत सारे ऐसे तरीके हैं जिनसे उस व्यक्ति का नाम पता किया जा सकता है जैसे।

#1.शास्त्री विद्या के द्वारा नाम पता करें

अगर आपको ऐसा लग रहा है किसी व्यक्ति ने आप को नुकसान पहुंचाने के लिए जादू टोना किया है तो आप उस व्यक्ति का नाम बहुत आसानी से पता कर सकते हैं। भारतीय शास्त्रीय विद्या में इतना दम है कि जादू टोना करने वाले व्यक्ति का नाम पता चल सकता है।

अगर आप ऐसा प्रतीत हो रहा है कि आपके घर में किसी ने जादू टोना किया है तो आपको ऐसे पंडित के पास जाना है जिसके पास शास्त्री विद्या का ज्ञान हो और दैविक शक्तियों के माध्यम से वह व्यक्ति जादू टोना करने वाले व्यक्ति का नाम बता सके।

शास्त्री विद्या से परिचित पंडित आपको मंदिरों में मिल जाएंगे। आप मंदिर में जाकर भी दो मुट्ठी चावल ले जाकर और फूल ले जाकर  जादू टोना करने वाले व्यक्ति का नाम पता कर सकते हैं।

#2. बागेश्वर धाम के माध्यम से जादू टोना करने वाले व्यक्ति का नाम पता करें 

अगर आपको ऐसा प्रतीत हो रहा है किसी ने आपके घर में अशांति फैलाने के लिए जादू टोना कर दिया है तो आपको बालाजी बागेश्वर धाम में अपनी अर्जी लगानी चाहिए।

बागेश्वर धाम में रोजाना जादू टोना करने वाले व्यक्तियों के बारे में बताया जाता है और उनके इलाज के बारे में भी अगर आप व्यक्ति का नाम बता कर आना चाहते हैं तो आपको सबसे पहले बागेश्वर धाम पर अर्जी लगानी होगी। नीचे बागेश्वर धाम में अर्जी कैसे लगाई के बारे में सारी जानकारी दी है।

2 Mint घर बैठे बागेश्वर धाम में अर्जी कैसे लगाई जाती है – Bageshwar Dham Mein Ghar Baithe Arji Kaise lagaen Hindi Mai

#3.दैविक शक्तियों के माध्यम से

दैविक शक्तियों के माध्यम से भी आप जादू टोना करने वाले व्यक्ति का नाम आसानी से प्राप्त कर सकते हैं। दैविक शक्तियों में इतनी ताकत होती है कि किसी भी व्यक्ति को  बुरा नहीं करने देती है।

आपको ऐसे व्यक्ति की तलाश करना है जो दैविक शक्तियों पर विश्वास करता हो और जिसके पास कुछ अ शक्तियां हो और उन दैविक शक्तियों के माध्यम से आपको जादू करने वाले व्यक्ति का नाम बता सके।

जादू टोना करने वाले व्यक्ति पर कौन सी धारा लगती है?

अगर आप किसी के ऊपर जादू टोना करने का प्रयास करते हैं तो आप गैर कानूनी कार्य कर रहे हैं। जादू टोना करने वाले व्यक्ति पर धारा 302 के तहत मुकदमा जारी किया जा सकता है।

अगर आपको ऐसा लग रहा है कि किसी व्यक्ति ने जादू टोना करने का प्रयास किया है तो आप उसके खिलाफ पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कर सकते हैं।

जादू टोना खत्म करने की दुआ

आप जादू टोना खत्म करने की दुआ कर सकते हैं आप सो जाना भगवान का नाम लेकर और अपने घर पर पूजा पाठ करवा कर जादू टोना खत्म करने की दुआ कर सकते हैं और अपने घर पर नींबू और हरी मिर्ची बाध सकते है।

निष्कर्ष:

जादू टोना करने वाले व्यक्ति का नाम के बारे में बस मैं इतना ही कहना चाहूंगा कि आपको बागेश्वर धाम में एक बार अपनी अर्जी जरूर लगानी चाहिए। बागेश्वर धाम में लाखों भक्त विश्वास करते हैं और लाखों भक्त रोजाना अपनी अर्जी लगाते हैं।

बागेश्वर धाम का ऑफिशियल यूट्यूब चैनल भी है और यूट्यूब चैनल के माध्यम से भी आप बता कर सकते हैं कि जादू टोना करने वाले व्यक्ति का नाम कैसे पता किया जा सके।

जादू टोने वाले व्यक्ति का नाम पता करना बहुत ही जरूरी है क्योंकि आपको कभी भी नुकसान पहुंचा सकता है और इनका उद्देश्य नुकसान पहुंचाना और अशांति फैलाना ही होता है।

आज के समय में जादू टोना करना बहुत ही आम बात हो चुकी है लेकिन इसका समाधान भी है।

Leave a Comment