Multibagger Stock : रेलवे का यह स्टॉक दे रहा है बुलेट ट्रेन की स्पीड से रिटर्न, इन्वेस्टर हुए मालामाल

रेलवे की बहुत सारी कंपनियां स्टॉक मार्केट में पहले से ही लिस्ट है और कुछ कंपनियों को मार्केट में लिस्ट हुए ज्यादा समय भी नहीं हुआ है और इन कंपनियों के स्टॉक में मार्केट में जबरदस्त रिटर्न दिया है।

WhatsApp Group Join Now

इंडियन रेलवे की अपनी ही बात है आज के समय में इंडियन रेलवे में जितनी भी कंपनियां कार्य कर रही है आदि से ज्यादा कंपनियां सार्वजनिक कंपनियां है और इन कंपनियों में प्रमोटर की सबसे ज्यादा हिस्सेदारी है आज के आर्टिकल में हम आपको एक ऐसी कंपनी के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं जिसने पिछले 6 महीने में अपने इन्वेस्टर को मल्टीबैगर रिटर्न दिया हुआ है और इस कंपनी के स्टॉक में बहुत सारी खास बात भी देखने के लिए मिल रही है।

WhatsApp Group Join Now
Multibagger Stock : रेलवे का यह स्टॉक दे चुका है बुलेट ट्रेन की स्पीड से रिटर्न, इन्वेस्टर हुए मालामाल

6 महीने में बना दिया इन्वेस्टर को मालामाल

रेलवे की जिस कंपनी के बारे में हम बात कर रहे है उस कंपनी में प्रमोटर की सबसे ज्यादा भूमिका है और रिटेल इन्वेस्टर ने भी जमकर अपने पोर्टफोलियो में रेलवे के इस स्टॉक को शामिल किया है।

WhatsApp Group Join Now

2021 में हमें इस कंपनी का आईपीओ देखने के लिए मिला था और आईपीओ को मार्केट से बहुत अच्छा रिस्पांस मिला तब कंपनी के स्टॉक की कीमत ₹24 थी और आज कंपनी के स्टॉक की कीमत 155 रुपए पहुंच चुकी है इन्वेस्टर को 3 साल के अंदर ही मल्टीबैगर रिटर्न मिल चुका है और मार्केट एक्सपर्ट भी लगातार इस कंपनी के बारे में अपनी राय लोगों को बता रहे हैं।

WhatsApp Group Join Now

Bonus Share : घोड़े की स्पीड से रिटर्न देने वाली कंपनी देने जा रही है बोनस शेयर

WhatsApp Group Join Now

Indian Railway Finance Corp Ltd कंपनी का नाम आप लोगों ने कभी ना कभी स्टॉक मार्केट में जरूर सुना होगा क्योंकि यह कंपनी आज की डेट में अपने रिटर्न को लेकर फेमस हो चुकी है।

शेयर होल्डिंग आंकड़े हैं सबसे ज्यादा मजबूत

IRFC के शेयर होल्डिंग आंकड़े बहुत ही ज्यादा मजबूत आंकड़े हैं क्योंकि 86% की हिस्सेदारी कंपनी के प्रमोटर ने अपने पास रखी है और यह एक सार्वजनिक कंपनी है इसमें सरकार की सबसे ज्यादा हिस्सेदारी है।

11% की हिस्सेदारी पब्लिक इन्वेस्टर के पास है और एक प्रतिशत की हिस्सेदारी केवल विदेशी इंस्टिट्यूट वालों के पास से खास बात तो यह है कि कंपनी के स्टॉक में पिछले 6 महीने में घोड़े की स्पीड से अपने इन्वेस्टर को प्रॉफिट दिया हुआ है।

शॉर्ट टर्म में बनाया इन्वेस्टर को मालामाल

IRFC कंपनी के स्टॉक ने अपने इन्वेस्टर को शॉर्ट टर्म में मालामाल बना दिया है और इस कंपनी में इन्वेस्ट करने वाले मालामाल पहले भी हो चुके हैं क्योंकि 2021 में कंपनी का आईपीओ आया था और बहुत सारे लोगों ने बहुत ही कम रुपए में इस कंपनी के स्टॉक को खरीदा था आज की डेट में कंपनी का स्टॉक ₹150 से ऊपर जा चुका है।

IRFC कंपनी के स्टॉक से इन्वेस्टर को 226% का रिटर्न मिल चुका है जो आज की डेट में बहुत अच्छा माना जा रहा है इतने कम समय में इतना अच्छा रिटर्न पाना बहुत ही ज्यादा मुश्किल है क्योंकि बहुत सारी कंपनियों ने इतना अच्छा रिटर्न पिछले 5 साल के अंदर भी नहीं दिया जितना रेलवे की कंपनी ने दिया है।

Disclaimer - स्टॉक मार्केट में इन्वेस्ट करना बहुत ही बड़ा जोखिम माना जाता है और महत्वपूर्ण कदम उठाने से पहले आप अपने फाइनेंस एडवाइजर से सलाह ले सकते हैं और इस वेबसाइट पर केवल आपको शिक्षा के उद्देश्य से स्टॉक मार्केट की खबर दी जाती है स्टॉक मार्केट में इन्वेस्ट करने की सलाह यह वेबसाइट बिल्कुल भी नहीं देती है और ना ही और वेबसाइट SEBI के द्वारा मान्यता प्रदान वेबसाइट है यह केवल एक न्यूज वेबसाइट है।

Leave a Comment