Multibagger Stock : रिन्यूएबल एनर्जी के स्टॉक में है सबसे ज्यादा दम, इन्वेस्टर हो रहे है लगातार मालामाल

नमस्कार दोस्तों स्वागत है आपका हमारी वेबसाइट पर और हम आपके लिए एक नई और फ्रेश जानकारी लेकर आ चुके हैं अगर आप भी नई खबर का इंतजार कर रहे थे तो आपका इंतजार खत्म हुआ क्योंकि आज के आर्टिकल में हम आपको रिन्यूएबल एनर्जी से जुड़ी कंपनियों के बारे में महत्वपूर्ण जानकारी देने वाले हैं।

WhatsApp Group Join Now

आप सभी जानते हैं कि रिन्यूएबल एनर्जी के स्टॉक में सबसे ज्यादा दम है और हमने पिछले आर्टिकल में आपको एक ऐसी कंपनी के बारे में बताया था जिसने पिछले 1 साल के अंदर अपने इन्वेस्टर को मालामाल कर दिया है और इस कंपनी को स्टॉक मार्केट में आए ज्यादा समय भी नहीं हुआ है 2022 में और कंपनी लिस्ट हुई थी।

WhatsApp Group Join Now

लेकिन स्टॉक मार्केट में ऐसी बहुत बहुत सारी कंपनी है जो रिन्यूएबल एनर्जी से जुड़ी हुई है और कुछ कंपनियां सोलर पावर का निर्माण करती है तो कुछ कंपनियां विंड टरबाइन का निर्माण करती है और इनमें से तो कुछ कंपनियों ने अपने इन्वेस्टर को मालामाल सच में कर दिया है।

WhatsApp Group Join Now
Multibagger Stock : रिन्यूएबल एनर्जी के स्टॉक में है सबसे ज्यादा दम, इन्वेस्टर हो रहे है लगातार मालामाल

रिन्यूएबल एनर्जी के इन स्टॉक में है सबसे ज्यादा दम

IREDA कंपनी के स्टॉक में इन्वेस्टर को शॉर्ट टर्म में सबसे ज्यादा रिटर्न दिया है इस कंपनी का आईपीओ नवंबर 2023 में आया था और केवल 1 महीने के अंदर ही इसने घोड़े की स्पीड से रिटर्न दिया और 3 महीने के अंदर इसका रिटर्न 140% से ज्यादा का ही रहा है मतलब रिन्यूएबल एनर्जी की हो कंपनी शॉर्ट टर्म में इन्वेस्टर के लिए लाभकारी सिद्ध हो चुकी है। कंपनी के स्टॉक की कीमत ₹70 से ₹160 से ऊपर जा चुकी है इतने कम समय में इतना अच्छा रिटर्न पाना बहुत ज्यादा मुश्किल भरा काम लगता है लेकिन यहां पर इसी काम को कंपनी ने आसान कर दिया।

WhatsApp Group Join Now

Multibagger Stock : 2024 के लिए Top 5 मल्टीबैगर स्टॉक, पिछले 3 साल से कर रहे हैं इन्वेस्टर को मालामाल

WhatsApp Group Join Now

KPI Green Energy कंपनी भी अपने इन्वेस्टर को मालामाल करने में पीछे नहीं हटी इस कंपनी ने भी पिछले दो साल के अंदर सबसे ज्यादा रिटर्न दिया है 2022 में इस कंपनी के स्टॉक की कीमत 176 थी और अब कंपनी के स्टॉक की कीमत 1430 रुपए से ऊपर जा चुकी है यह कंपनी सोलर पावर का निर्माण करती है।

क्या खास बात है इन कंपनियों में

कोई भी कंपनी हो सबसे पहले उसके शेयर होल्डिंग आंकड़ों को चेक किया जाता है और इन दोनों ही कंपनी में सबसे ज्यादा प्रमोटर की हिस्सेदारी है।

इन दोनों ही कंपनियों में रिटेल इन्वेस्टर ने भी रुचि दिखाई है और म्युचुअल फंड वाले और विदेशी इंस्टिट्यूट वाले भी पीछे नहीं हटे हैं उनकी भी एक प्रतिशत से ज्यादा की हिस्सेदारी है खास बात तो यह है कि यह कंपनियां आर्थिक स्थिति से मजबूत कंपनियां है क्योंकि इन कंपनियों को लगातार लगातार करोड़ों रुपए के आर्डर मिल रहे हैं जिससे ऑर्डर बुक मजबूत हो चुकी है और कंपनियों के स्टॉक में इसलिए भी तेजी है क्योंकि अधिकतर लोग जाते हैं कि भविष्य में सोलर पावर और रिन्यूएबल एनर्जी का इस्तेमाल हाइड्रो पावर से ज्यादा होने वाला है।

इसी के साथ-साथ फंडामेंटल आंकड़ों में भी नजर डाले तो कंपनियों का मार्केट कैप दिन प्रतिदिन बढ़ता ही जा रहा है और समय के साथ-साथ कंपनियों के मार्केट कैप और कंपनियों के स्टॉक का वॉल्यूम भी बढ़ता हुआ नजर आ रहा है। पिछले 6 महीने से इन कंपनियों के स्टॉक से इन्वेस्टर को तगड़ा रिटर्न प्राप्त हुआ है।

Disclaimer - स्टॉक मार्केट में इन्वेस्ट करना बहुत ही बड़ा जोखिम माना जाता है और महत्वपूर्ण कदम उठाने से पहले आप अपने फाइनेंस एडवाइजर से सलाह ले सकते हैं और इस वेबसाइट पर केवल आपको शिक्षा के उद्देश्य से स्टॉक मार्केट की खबर दी जाती है स्टॉक मार्केट में इन्वेस्ट करने की सलाह यह वेबसाइट बिल्कुल भी नहीं देती है और ना ही और वेबसाइट SEBI के द्वारा मान्यता प्रदान वेबसाइट है यह केवल एक न्यूज वेबसाइट है।

Leave a Comment